वापसी और धन वापसी नीति

[यूके क्लोथिंग और यूके क्लोथिंग यूरोप] ("हम", "हमें" या "हमारा") चाहते हैं कि आप अपनी खरीदारी से पूरी तरह संतुष्ट हों। यदि किसी कारण से आप संतुष्ट नहीं हैं, तो हम एक सीधी वापसी और धनवापसी प्रक्रिया प्रदान करते हैं। कृपया हमारी वापसी और धनवापसी नीति (जिसे आगे "नीति" के रूप में संदर्भित किया जाता है) को ध्यान से पढ़ें ताकि यह समझ सकें कि वापसी और धनवापसी कैसे संभाली जाती है।

  1. वापसी पात्रता:

हम डिलीवरी की तारीख से 14 दिनों के भीतर बिना पहने, बिना धुले और अप्रयुक्त वस्तुओं को वापस स्वीकार करते हैं, बशर्ते वे नीचे उल्लिखित शर्तों को पूरा करते हों:

- स्थिति: वस्तुएं अपनी मूल, अप्रयुक्त स्थिति में होनी चाहिए तथा सभी टैग, लेबल और पैकेजिंग बरकरार होनी चाहिए।

- खरीद का प्रमाण: सभी रिटर्न और एक्सचेंज के लिए ऑर्डर नंबर के साथ खरीद का वैध प्रमाण आवश्यक है। एक वैध रसीद, बिल और चालान खरीद का प्रमाण हैं।

- पैकेजिंग: सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करने के लिए वस्तुओं को मूल पैकेजिंग के साथ वापस किया जाना चाहिए।

  1. गैर-वापसी योग्य आइटम:

निम्नलिखित वस्तुएं वापस नहीं की जा सकतीं:

- अंतिम बिक्री या निकासी आइटम: रियायती मूल्य पर खरीदे गए या "अंतिम बिक्री" या "निकासी बिक्री" के रूप में चिह्नित आइटम वापस नहीं किए जा सकते हैं।

- अनुकूलित या वैयक्तिकृत उत्पाद: वैयक्तिकरण (नाम, कढ़ाई, आदि) वाले उत्पाद वापस नहीं किए जा सकते।

- स्वच्छता-संवेदनशील वस्तुएं: स्वास्थ्य और सुरक्षा कारणों से, अंडरवियर, स्विमवियर, अंतरंग परिधान और अन्य समान वस्तुओं को वापस नहीं किया जा सकता है।

- उपहार कार्ड / कूपन / प्रचार वाउचर / डिजिटल उत्पाद या इसी तरह के किसी भी प्रचार, उपहार और छूट वाले उत्पाद वापसी के लिए पात्र नहीं हैं।

  1. रिटर्न कैसे आरंभ करें:

किसी वस्तु को वापस करने के लिए कृपया इन चरणों का पालन करें:

  1. हमसे संपर्क करें:

- अपना ऑर्डर प्राप्त करने के 14 दिनों के भीतर info@the-ukclothing.com पर हमारी ग्राहक सहायता टीम से संपर्क करें। अपना ऑर्डर नंबर और वापसी का कारण बताएं।

- यदि आपका वापसी अनुरोध स्वीकृत हो जाता है, तो हम आपको विस्तृत वापसी निर्देशों के साथ वापसी प्राधिकरण भेजेंगे।

  1. वापसी प्राधिकरण:

- हम आपके रिटर्न को ट्रैक करने के लिए रिटर्न ऑथराइजेशन (आरए) जारी करेंगे। बिना आरए नंबर वाले आइटम स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

- हम आपको वापसी शिपिंग पता और वापसी के लिए कोई विशेष निर्देश भी प्रदान करेंगे।

  1. रिटर्न पैकेज तैयार करना:

- सुनिश्चित करें कि आइटम को ठीक से पैक किया गया है ताकि ट्रांज़िट के दौरान नुकसान से बचा जा सके। यदि संभव हो तो मूल पैकेजिंग का उपयोग करें और आइटम को हिलने से रोकने के लिए बॉक्स को सुरक्षित रूप से टेप करें।

- लौटाए गए उत्पाद के साथ सभी मूल सहायक उपकरण, टैग और चालान शामिल करें।

  1. वापसी शिपिंग:

- वापसी शिपिंग लागत ग्राहक की जिम्मेदारी है, जब तक कि वापसी हमारी ओर से किसी दोष या त्रुटि के कारण न हो।

- आपकी सुरक्षा के लिए, हम एक ट्रेस करने योग्य शिपिंग सेवा (जैसे पंजीकृत मेल या ट्रैकिंग के साथ वाहक) का उपयोग करने की सलाह देते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आइटम सुरक्षित रूप से हमारे पास पहुंच जाए।

- वापसी प्रक्रिया के दौरान खोई या क्षतिग्रस्त हुई वस्तुओं के लिए हम जिम्मेदार नहीं हैं, इसलिए कृपया सुनिश्चित करें कि शिपिंग के दौरान इसका पर्याप्त बीमा किया गया हो।

  1. धन वापसी प्रक्रिया:

जब हम लौटाई गई वस्तु(ओं) को प्राप्त कर लेंगे और उसका निरीक्षण कर लेंगे, तो हम निम्नलिखित दिशानिर्देशों के अनुसार आपकी धन वापसी की प्रक्रिया करेंगे:

- धन वापसी विधि:

- रिफंड की प्रक्रिया मूल भुगतान विधि (जैसे, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, पेपाल, बैंक हस्तांतरण, आदि) और मूल खरीद मुद्रा का उपयोग करके की जाएगी।

- यदि आपने स्टोर क्रेडिट या उपहार कार्ड से भुगतान किया है, तो रिफंड उसी खाते में जारी किया जाएगा।

- बैंक हस्तांतरण का उपयोग करके भुगतान किए गए ऑर्डरों के लिए रिफंड की प्रक्रिया में बैंक नीतियों के कारण अधिक समय लग सकता है।

- प्रोसेसिंग समय:

- आपके लौटाए गए आइटम की प्राप्ति के 14 व्यावसायिक दिनों के भीतर धन वापसी की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

- आपके बैंक या भुगतान प्रदाता के आधार पर, आपके खाते में धन वापसी आने में 7 अतिरिक्त दिन लग सकते हैं।

- पुनःभंडारण शुल्क:

- यदि वस्तु को उसके मूल पैकेजिंग, टैग के बिना लौटाया जाता है, या यदि उत्पाद वापसी की पात्रता या इस नीति की शर्तों को पूरा नहीं करता है और उसमें घिसाव, क्षति या उपयोग के निशान दिखाई देते हैं, तो 100% तक का पुनःभंडारण शुल्क लगाया जा सकता है।

  1. एक्सचेंज:

वर्तमान में, हम सीधे एक्सचेंज की सुविधा नहीं देते हैं। यदि आप किसी आइटम को किसी भिन्न आकार, रंग, शैली या उत्पाद आदि के लिए एक्सचेंज करना चाहते हैं, तो आपको इन चरणों का पालन करना होगा:

  1. बिंदु 3 (वापसी प्रक्रिया) में उल्लिखित चरणों के अनुसार धन वापसी के लिए आइटम वापस करें।
  2. अपनी पसंद की वस्तु के लिए नया ऑर्डर दें।

इससे हमें यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आपको सही वस्तु सर्वोत्तम संभव स्थिति में प्राप्त हो।

  1. दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त वस्तुएँ:

हम यह सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास करते हैं कि आपका सामान सही स्थिति में पहुंचे। हालाँकि, अगर आपको कोई दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त उत्पाद मिलता है, तो कृपया इन चरणों का पालन करें:

  1. हमसे तुरंत संपर्क करें: आइटम प्राप्त करने के 2 दिनों के भीतर हमें info@the-ukclothing.com पर ईमेल करें।
  2. विवरण प्रदान करें: कृपया दोष या क्षति की तस्वीरों के साथ समस्या का विवरण प्रदान करें।
  3. वापसी शिपिंग: हम मुफ्त वापसी शिपिंग की व्यवस्था करेंगे और आपकी पसंद के आधार पर आपको प्रतिस्थापन या धन वापसी की पेशकश करेंगे।

यदि हमारी ओर से किसी गलती के कारण वस्तु दोषपूर्ण या क्षतिग्रस्त हो गई है, तो हम वापसी शिपिंग की लागत वहन करेंगे।

  1. गैर-वापसीयोग्य स्थितियाँ:

निम्नलिखित मामलों में धन वापसी जारी नहीं की जाएगी:

- वस्तु पर घिसाव, क्षति या परिवर्तन के निशान दिखाई देते हैं।

- वापसी का अनुरोध अनुमत समय सीमा (आमतौर पर डिलीवरी से 14 दिन) के बाहर किया जाता है।

- आइटम गैर-वापसी योग्य प्रस्ताव या उपहार कार्ड या प्रचारात्मक छूट के माध्यम से खरीदे गए थे।

- वस्तु को आवश्यक दस्तावेज (जैसे, खरीद का प्रमाण (चालान, बिल, आदि) के बिना वापस कर दिया जाता है।

  1. शिपिंग शुल्क:

- गैर-वापसीयोग्य शिपिंग लागत: शिपिंग शुल्क (प्रारंभिक डिलीवरी की लागत सहित) गैर-वापसीयोग्य हैं, सिवाय उन मामलों को छोड़कर जहां वापसी हमारी ओर से किसी त्रुटि के कारण हुई हो (जैसे, गलत वस्तु भेज दी गई हो, दोषपूर्ण उत्पाद)।

- वापसी शिपिंग लागत: दोषपूर्ण या गलत वस्तुओं को छोड़कर, वापसी शिपिंग की लागत के लिए आप जिम्मेदार होंगे।

- निःशुल्क शिपिंग: यदि आप निःशुल्क शिपिंग के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं (उदाहरण के लिए, एक निश्चित मूल्य से अधिक के ऑर्डर), और फिर आइटम वापस करते हैं, तो हम आपके रिफंड से मूल शिपिंग लागत काट लेंगे।

  1. अंतर्राष्ट्रीय आदेश:

अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर के लिए कृपया निम्नलिखित पर ध्यान दें:

- सीमा शुल्क और आयात कर: सीमा शुल्क, कर और आयात शुल्क ग्राहक की जिम्मेदारी है। ये शुल्क वापस नहीं किए जा सकते।

- वापसी शिपिंग: अंतर्राष्ट्रीय वापसी शिपिंग ग्राहक की जिम्मेदारी है। हम सभी रिटर्न के लिए एक ट्रेस करने योग्य शिपिंग विधि का उपयोग करने का सुझाव देते हैं।

- भुगतान विधि और मुद्रा: अंतर्राष्ट्रीय ऑर्डर के लिए रिफंड मूल भुगतान विधि और खरीद मुद्रा में जारी किया जाएगा।

हमसे संपर्क करें:

यदि आपको हमारी वापसी और धन वापसी नीति के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है, तो कृपया हमें ई-मेल के माध्यम से संपर्क करें: info@the-ukclothing.com हमारी ग्राहक सहायता टीम एक सुचारू वापसी और धन वापसी प्रक्रिया सुनिश्चित करने में आपकी सहायता करने में प्रसन्न होगी।

महत्वपूर्ण नोट:

- हम इस नीति को किसी भी समय संशोधित या अपडेट करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, और कोई भी बदलाव यहां दिखाई देगा। कृपया अपडेट के लिए समय-समय पर इस पेज को देखें।

- किसी भी अतिरिक्त सहायता के लिए कृपया हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।